इस जिले का 13 साल का बच्चा बना विधायक, संभाला पदभार, जानें…

 

महासमुंद। बॉलीवुड फिल्म नायक की तर्ज पर छत्तीसगढ़ के महासमुंद जिले में एक 13 साल का बच्चा  एक दिन का विधायक बनकर कुर्सी संभाली। जिले के विधायक विनोद सेवन लाल चंद्राकर ने अपनी कुर्सी खुद इस बच्चे को सौंपी है। दरअसल विश्व बाल दिवस सप्ताह के अन्तर्गत केन्द्रीय विद्यालय स्कूल के 13 साल का नैतिक साहू महासमुंद का विधायक बना है। वर्तमान विधायक विनोद सेवन लाल चंद्राकर ने इस नन्हें विधायक को विधानसभा क्षेत्र सहित पूरे काम से अवगत कराया। वहीं नैतिक एक दिन के विधायक बनने पर अपनी खुशी जाहिर की।

यह भी पढ़ें…

महासमुंद जिले के दौरे पर गए सीएम बघेल ,दौरे में जाने से पहले मीडिया से कहा कि भव्य होगा आदिवासी महोत्सव

4 से 20 नवंबर विश्व बाल  सप्ताह मनाया जा रहा है

बता दें कि, यूनिसेफ और मीडिया कलेक्टिव फ़ॉर चाइल्ड राइट्स (एमसीसीआर) के संयुक्त तत्वाधान में 14 से 20 नवंबर विश्व बाल  सप्ताह मनाया जा रहा है। इस अवसर पर बाल अधिकारों के प्रति लोगों को सजग, सचेत और सहयोग करने का संदेश देने के लिए, ‘ किड्स टेक ओवर  ‘ के तहत, स्कूली छात्रों को एक दिन का सांसद, विधायक, पुलिस बनाया गया।

गौरतलब है कि बाल दिवस के अवसर पर सुपेला थाने की चौथी कक्षा की छात्रा सृष्टि वर्मा को एक दिन के लिए थाना प्रभारी बनाया गया था।  जिसके बाद सृष्टि ने पूरे थाने का निरीक्षण किया और थाने में चल रहे कार्यों की जानकारी ली थी। साथ ही पुलिस कर्मियों को आवश्यक दिशा निर्देश भी उस दौरान दिए थे।

यह भी पढ़ें…

महासमुंद मेडिकल कॉलेज की मान्यता के बाद कांग्रेस और बीजेपी में श्रेय की राजनीति शुरू

बता दें कि सृष्टि थाना अपने स्कूल के बच्चों को लेकर निरीक्षण करने आई थी। उसने टीआई दुर्गेश शर्मा से टीआई बनने की इच्छा जताई और टीआई ने बच्ची की इच्छा का मान रखते हुए ये मौका दिया था। उन्होंने सीएसपी भिलाई नगर निखिल राकेचा से अनुमति ली और बच्ची को एक दिन के लिए थाना प्रभारी बनने का मौका दिया।

यह भी पढ़ें…च

rain in chhattisgarh: छत्तीसगढ़ में अब तक 230.2 मि.मी. औसत वर्षा दर्ज, जानिए किस जिले में हुई कितनी बारिश ?

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *