भानुप्रतापपुर उपचुनाव: आदिवासी समाज ने 15 प्रत्याशियों के नामांकन लिए वापस

कांकेर। (Tribal society withdraws Nomination) भानुप्रतापपुर में उपचुनाव के पहले सियासी घमासान जारी है। जहां कांग्रेस ने भाजपा प्रत्याशी पर आरोप लगाए और निर्वाचन अधिकारी को भाजपा प्रत्याशी की उम्मीदवारी निरस्त करने के लिए निर्वाचन अधिकारी को ज्ञापन सौंपा। वहीं आदिवासी समाज ने जिला निर्वाचन कार्यालय पहुंचकर केवल 1 प्रत्याशी को छोड़ सभी 15 प्रत्याशियों ने लिया नामांकन वापस ले लिए।

आदिवासी समाज ने अकबर राम कोर्राम को अपना प्रत्याशी बनाया है। सभी ने अकबर राम कोर्राम के समर्थन में नामांकन वापस लिया।

पीसीसी चीफ द्वारा लगाए गए आरोप

(Tribal society withdraws Nomination) भाजपा प्रत्याशी ब्रम्हानंद नेताम पर पीसीसी अध्यक्ष मोहन मरकाम ने 15 साल की बच्ची से बलात्कार और उसे देह व्यापार में धकेले जाने का आरोप लगाया है। इस मामले को लेकर पीसीसी अध्यक्ष ने भानुप्रतापपुर के भाजपा प्रत्याशी की उम्मीदवारी निरस्त करने के लिए निर्वाचन अधिकारी को ज्ञापन सौंपा।

एक दिन पहले प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में ब्रम्हानंद नेताम पर नाबालिग लड़की से रेप करने और उसे देह व्यापार में धकेलने का आरोप लगाया था। पीसीसी अध्यक्ष ने भाजपा प्रत्याशी द्वारा चुनाव आयोग को सौंपे गए दस्तावेजों को भी सार्वजनिक किया।

भाजपा ने प्रेस वार्ता कर दिया इसका जवाब

प्रेस वार्ता का आयोजन कर उन्होंने प्रदेश कांग्रेस सरकार पर निशाना साधा। वहीं इस मामले को लेकर आज नेता प्रतिपक्ष नारायण चंदेल प्रेस वार्ता ले रहे हैं। इस दौरान पत्रकारों से बात करते हुए उन्होंने कहा कि “पीसीसी चीफ ने भाजपा प्रत्याशी पर स्तरहीन और तथ्यहीन आरोप लगाया है। राजनीति में विचारों की लड़ाई होती है। अभी सर्वे कांग्रेस ने कराया है और उसमें भानुप्रतापपुर में हार की कगार पर खड़ी है। इसलिए ओछी राजनीति पर उतर आई है। वे अपने चार साल के कार्यकाल को लेकर जनता के बीच जाए और मुद्दों को लेकर लड़ाई लड़ें। जब नामांकन की जाँच हुई तब यह कहना था।” (Tribal society withdraws Nomination)

वहीं प्रेस वार्ता में मौजूद भाजपा प्रदेश महामंत्री केदार कश्यप ने भी ब्रम्हानंद नेताम पर कांग्रेस द्वारा लगाए गए आरोप पर कहा कि कल जिस तरिके से कांग्रेस ने प्रेसवार्ता लेकर भाजपा पर तमाम आरोप लगाए,  ये इस तरह नीचता किसी ने सोंचा भी नहीं था। भानुप्रतापपुर में कांग्रेस हार की परिस्थिति में है। यही कारण है कि काँग्रेस ऐसे हथकंडे अपना रही है। जिस तरह भाजपा प्रत्याशी पर आरोप लगाए गए हैं। कांग्रेस अध्यक्ष से आरोप सिद्ध करने की मांग की है।

Read More- Omicron Symptoms ‘Cold-Like’: What Does UK Study Say on COVID Variant?

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *