IFFI 2022: चिरंजीवी को इंडियन फिल्म पर्सनैलिटी ऑफ द ईयर चुना गया

नई दिल्ली। IFFI 2022:   53वें इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल ऑफ इंडिया (IFFI ) के उद्घाटन के दौरान साउथ एक्टर चिरंजीवी को इंडियन फिल्म पर्सनैलिटी ऑफ द ईयर चुना गया। केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर ने फिल्म समारोह में इसकी घोषणा की। साथ ही उन्होंने अपने ट्विटर हैंडल पर मेगास्टार को बधाई दी। चिरंजीवी की एक तस्वीर साझा करते हुए, अनुराग ठाकुर ने लिखा, “भारतीय फिल्म व्यक्तित्व @IFFIGoa..श्री चिरंजीवी जी का लगभग चार दशकों में एक शानदार करियर रहा है, जिसमें एक अभिनेता, नर्तक और निर्माता के रूप में 150 से अधिक फिल्में हैं। वह तेलुगु सिनेमा में बेहद लोकप्रिय हैं। दिल को छू लेने वाले अविश्वसनीय प्रदर्शनों के साथ! बधाई हो @KChiruTweets।”

अनुराग ठाकुर के ट्वीट के तुरंत बाद, मेगास्टार चिरंजीवी के प्रशंसकों ने टिप्पणी अनुभाग में बाढ़ ला दी। एक यूजर ने लिखा, अरे वाह…सुपर डिजर्विंग,” वहीं एक अन्य ने लिखा, “बधाई हो चिरंजीवी। आप बेहतरीन अभिनेता हैं।

67 वर्षीय चिरंजीवी को भारतीय सिनेमा के सबसे सफल अभिनेताओं में से एक माना जाता है। उन्होंने अपने अभिनय की शुरुआत 1978 की फिल्म पुनाधीरल्लू से की थी। चार दशकों से अधिक के करियर में, मेगास्टार कई पुरस्कारों और प्रशंसाओं के प्राप्तकर्ता रहे हैं, जिनमें 10 फिल्मफेयर पुरस्कार, 4 नंदी पुरस्कार और भारत के तीसरे सर्वोच्च नागरिक पुरस्कार पद्म भूषण शामिल हैं।

कान्स फिल्म फेस्टिवल में उर्वशी रौतेला ने बिखरे अपने जलवे

मेगास्टार ने तेलुगु में 150 से अधिक फिल्मों में और कुछ हिंदी, तमिल और कन्नड़ में अभिनय किया है। उन्हें हाल ही में गॉडफादर में देखा गया था, जिसमें सलमान खान और नयनतारा भी हैं। अगले साल, सुपरस्टार वाल्टेयर वीरैया में नजर आएंगे, जिसमें उनके साथ रवि तेजा और श्रुति हासन भी हैं। फिल्म 11 जनवरी को संक्रांति के अवसर पर सिनेमाघरों में रिलीज होने वाली है। इसके अलावा, उनके पास भोला शंकर, सह-कलाकार तमन्ना और कीर्ति सुरेश हैं। यह अप्रैल 2023 में रिलीज होने वाली है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *