नारायण जगदीशन ने लिस्ट-ए-क्रिकेट में तोड़ा रोहित शर्मा का रिकॉर्ड, अरुणाचल प्रदेश के खिलाफ बनाए इतने रन

नई दिल्ली। (Narayan Jagdeesan breaks record) तमिलनाडु के बल्लेबाज नारायण जगदीशन ने ऐतिहासिक पारी खेली है। जगदीशन ने विजय हजारे ट्रॉफी में अरुणाचल प्रदेश के खिलाफ 277 रनों की पारी खेली। यह वनडे और लिस्ट ए क्रिकेट का सबसे बड़ा स्कोर है। उन्होंने भारतीय कप्तान रोहित शर्मा का भी रिकार्ड तोड़ दिया है।
लिस्ट ए क्रिकेट में रोहित शर्मा ने श्रीलंका के खिलाफ 264 रनों की पारी खेली थी। वहीं उनसे पहले लिस्ट ए क्रिकेट में सरे के बल्लेबाज एलिस्टेयर ब्राउन ने 268 रनों की पारी खेली थी। जहदीशन ने इन दो रिकार्ड को तोड़कर एक नया रिकॉर्ड कायम किया है।
वहीं तमिलनाडु ने बेंगलुरु में 506/2 का स्कोर खड़ा किया। ऐसा पहली बार हुआ है जब वनडे में 500 से ज्यादा रन बने हैं। इससे पहले इंग्लैंड ने नीदरलैंड के खिलाफ 498 रन बनाए थे।
(Narayan Jagdeesan breaks record) नारायण जगदीशन के बल्ले ने इस सीजन कमाल कर दिया है। उन्होंने विजय हजारे ट्रॉफी में लगातार शानदार प्रदर्शन किया है। पिछली 5 पारियों में लगातार 5 शतक लगाए गए हैं। इस बल्लेबाज ने श्रीलंका के दिग्गज खिलाड़ी कुमार संगाकारा का रिकॉर्ड तोड़ा है।

जगदीशन ने 141 गेंदों में 196.45 के स्ट्राइक रेट से रन बनाए। उन्होंने 141 गेंदों में 25 चौके और 15 छक्के लगाए हैं। उन्होंने साई सुदर्शन के साथ पहले विकेट के लिए 414 रन की पार्टनरशिप की। सुदर्शन ने 102 गेंदों पर 154 रनों की पारी खेली। सुदर्शन 39वें ओवर की तीसरी गेंद पर आउट हुए। फिर जगदीशन 42वें ओवर की चौथी गेंद पर आउट हो गए। अगर जगदीशन पूरे 50 ओवर खेलते तो वह अकेले दम पर 300 रन का आंकड़ा पार कर सकते थे।

Read More- Omicron Symptoms ‘Cold-Like’: What Does UK Study Say on COVID Variant?

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *