Indian Army Recruitment : बिना परीक्षा भारतीय सेना में अधिकारी बनने का सुनहरा मौका…जल्द करे आवेदन

Indian Army Recruitment : बिना परीक्षा भारतीय सेना में अधिकारी बनने का सुनहरा मौका...जल्द करे आवेदन

Indian Army Recruitment : बिना परीक्षा भारतीय सेना में अधिकारी बनने का सुनहरा मौका...जल्द करे आवेदन

Indian Army Recruitment : बिना परीक्षा भारतीय सेना में अधिकारी बनने का सुनहरा मौका…जल्द करे आवेदन

Indian Army Recruitment : इंडियन आर्मी ने टेक्निकल ग्रेजुएट कोर्स (TGC-137) जुलाई 2023 के तहत अधिकारियों के पदों को भरने के लिए आवेदन मांगे हैं। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार जो इन पदों पर आवेदन करना चाहते हैं, वे भारतीय सेना की आधिकारिक वेबसाइट joinindianarmy.nic.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। . इन पदों पर (भारतीय सेना भर्ती 2022) आवेदन प्रक्रिया 16 नवंबर से शुरू हो चुकी है।

Also read  :Trending Singer Shilpi Raj : ट्रेंडिंग सिंगर शिल्पी राज के पोस्ट से भोजपुरी सिनेमा में मचा बवाल…जानिए आखिर माजरा क्या है

Indian Army Recruitment : इसके अलावा उम्मीदवार इन पदों के लिए सीधे इस लिंक https://joinindianarmy.nic.in/index.htm पर क्लिक करके भी आवेदन कर सकते हैं। इसके साथ ही आप नीचे दिए गए इस लिंक के माध्यम से आधिकारिक अधिसूचना (भारतीय सेना भर्ती 2022) भी देख सकते हैं। इस भर्ती (भारतीय सेना भर्ती 2022) प्रक्रिया के तहत कुल 40 पद भरे जाएंगे।

भारतीय सेना भर्ती 2022 के लिए महत्वपूर्ण तिथियां

ऑनलाइन आवेदन की प्रारंभिक तिथि – 16 नवंबर
ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि – 15 दिसंबर

भारतीय सेना भर्ती 2022 के लिए पात्रता मानदंड

कुल पदों की संख्या- 40

आधिकारिक अधिसूचना में दिए गए उम्मीदवारों के पास प्रासंगिक शाखा में इंजीनियरिंग की डिग्री होनी चाहिए। इंजीनियरिंग डिग्री कोर्स के अंतिम वर्ष के उम्मीदवार भी आवेदन करने के पात्र हैं।

भारतीय सेना भर्ती 2022 के लिए आयु सीमा

उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु 20 वर्ष होनी चाहिए और 27 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए।

इन देशों के लोग भी भारतीय सेना भर्ती 2022 के लिए आवेदन कर सकते हैं

भारतीय नागरिकों, नेपाल के अलावा इन देशों के नागरिक और भारतीय मूल के नागरिक जो पाकिस्तान, बर्मा, श्रीलंका और केन्या, युगांडा, तंजानिया के संयुक्त गणराज्य, जाम्बिया, मलावी, ज़ैरे और इथियोपिया और वियतनाम के पूर्वी अफ्रीकी देशों में चले गए हैं और हैं भारत में बसे हैं अगर औपचारिक रूप से सेटल होना चाहते हैं तो इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *