Airtel customers : Airtel ग्राहकों के लिए बुरी खबर: सबसे सस्ता वाला मंथली पैक खत्म….

Airtel customers : Airtel ग्राहकों के लिए बुरी खबर: सबसे सस्ता वाला मंथली पैक खत्म....

Airtel customers : Airtel ग्राहकों के लिए बुरी खबर: सबसे सस्ता वाला मंथली पैक खत्म....

Airtel customers : Airtel ग्राहकों के लिए बुरी खबर: सबसे सस्ता वाला मंथली पैक खत्म….

Airtel customers : नई दिल्ली। Airtel ग्राहकों के लिए एक जरूरी खबर है। कंपनी ने कुछ राज्यों में अपने मिनिमम रिचार्ज मोबाइल प्लान महंगे कर दिए हैं। हरियाणा और ओडिशा में मिनिमम मंथली प्लान की कीमतों में 57 फीसदी की बढ़ोतरी की गई है।

 

Also read  :Trending Singer Shilpi Raj : ट्रेंडिंग सिंगर शिल्पी राज के पोस्ट से भोजपुरी सिनेमा में मचा बवाल…जानिए आखिर माजरा क्या है

Airtel customers : अभी तक हरियाणा और ओडिशा में एयरटेल के न्यूनतम रिचार्ज प्लान की कीमत 99 रुपये थी। यह 200 एमबी मोबाइल डेटा और कॉल 2.5 पैसे प्रति सेकंड की दर से दे रही थी। कंपनी अब इसकी जगह 155 रुपये का प्लान पेश कर रही है, जिसमें अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग के साथ 1GB टोटल डेटा और 300 एसएमएस मिलते हैं।

तो यह दर पूरे देश में लागू होगी
लाइवमिंट ने पीटीआई के हवाले से कहा कि कंपनी ने नई योजना का परीक्षण शुरू कर दिया है और परिणामों के आधार पर इसे पूरे भारत में लागू किए जाने की संभावना है। कहा गया है कि टेलिकॉम कंपनी जल्द ही 28 दिनों के कॉलिंग (एसएमएस और डेटा के साथ) वाले सभी प्लान्स को खत्म कर सकती है, जिनकी कीमत 155 रुपये से कम है।

Also read  :Men will also give birth to children : पुरुष भी देंगे बच्चों को जन्म! वेद-पुराणों में भी मिलते है इस थैरेपी का जिक्र….आ रही इससे संबंधित फिल्म

आईसीआईसीआई सिक्योरिटीज ने कहा कि भारती एयरटेल ने हरियाणा और ओडिशा सर्किलों में बाजार-परीक्षण टैरिफ बढ़ोतरी शुरू कर दी है, और इस कदम से इसके अनुमानों में काफी तेजी आई है।

इन जगहों पर अफोर्डेबिलिटी सबसे ज्यादा जरूरी है
आईसीआईसीआई सिक्योरिटीज के शोध विश्लेषक संजेश जैन और आकाश कुमार की रिपोर्ट कहती है, “पहला 99 का रिचार्ज 99 का टॉक-टाइम मूल्य और 28 दिनों के लिए 200 एमबी डेटा प्रदान करता है। इसके विपरीत, अब अपनाया गया 155 का न्यूनतम रिचार्ज असीमित वॉयस, 1 जीबी डेटा और 300 एसएमएस प्रदान करता है। यह न्यूनतम रिचार्ज मूल्य में 57 प्रतिशत की भारी वृद्धि है, और यह उस ग्राहक खंड पर लागू होता है जहां सामर्थ्य सबसे अधिक मायने रखता है।

रिपोर्ट में कहा गया है, ‘भारती ने मौजूदा बाजार स्थितियों में टैरिफ बढ़ोतरी को लागू करने के लिए उद्योग में पहला कदम उठाया है। हम उम्मीद करते हैं कि यह अभी प्रतिस्पर्धी प्रतिक्रिया की प्रतीक्षा करेगा। यदि इसे पर्याप्त समर्थन नहीं मिला, तो भारती को 99 के पैक को फिर से चालू करना पड़ सकता है। ऐसे में यह कल्पना करना मुश्किल है कि टैरिफ बढ़ाने का अगला कदम कौन उठाएगा – और क्या भारती इसका समर्थन करेगी? हमारे विचार में, हाँ यह होगा।”

रिपोर्ट में कहा गया है कि एयरटेल ने 2021 में इसी तरह का मार्केट टेस्ट किया था, जब उसने अपने न्यूनतम रिचार्ज ऑफर को ₹79 से बढ़ाकर ₹99 कर दिया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *