वन विभाग टीम की नई पहल, बच्चों को बताया जंगल का महत्व…

कोंटा। Forest department वन विभाग की टीम ने बच्चों को जंगल का महत्व बताया, इस दौरान  विभिन्न प्रतियोगिताओं का भी आयोजन कराया गया। वन है तो जीवन है वन मितान जागृत शिविर के इस उद्देश्य के साथ कोटा परिक्षेत्र वन मंडल अंतर्गत आने वाले अवर्ति चराई केन्द्र हासिलगुडा में वन मितान जागृत शिविर का आयोजन किया गया।

Forest department वन विभाग ने आयोजित वन मितान जागृत शिविर में स्कूली छात्र-छात्राओं ने हिस्सा लिया। जहां पर वन विभाग ने स्कूली छात्र-छात्राओं को वनों के पारिस्थितिक तंत्र और अन्य गतिविधियों की जानकारी दी गई। वहीं छात्रों के लिए कई प्रतियोगिताओं का भी आयोजन किया गया। जिसमें मुख्य रूप से चित्रकला निबंध लेखन और क्विज कंपटीशन करवाया। छात्रों ने प्रतियोगिताओं में बढ़-चढ़ कर हिस्सा लिया। वहीं उन्हें वन क्षेत्र से संबंधित जानकारी भी मिली कार्यक्रम में मास्टर ट्रेनर एस प्रसाद राव ने स्कूली छात्र-छात्राओ का मार्गदर्शन किया।

Forest department इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के तौर पर वन अधिकारी SDO के.एस ध्रुव शामिल हुए। कार्यक्रम को सफल बनाने में प्रभारी वन परिक्षेत्र अधिकारी रामाराम मरकाम, डिप्टी रेंजर राजेश मिश्रा, विभिन्न स्कूलो के शिक्षक सहित अन्य कर्मियों ने विशेष योगदान दिया।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *