23 नवंबर का राशिफल: जानें क्या है आज राशियों का हाल और ग्रहों की चाल

रायपुर। 23 नवंबर का राशिफल:   आज का पंचांग दिनांक 23.11.2022 शुभ संवत 2079 शक 1944 मार्गशीर्ष मास पक्ष सूर्य दक्षिणायन चतुर्दशी तिथि शाम 6: 53 बजे तक बुधवार विशाखा नक्षत्र रात्रि 9:37 मिनट तक आज चंद्रमा तुला राशि में आज का राहु काल 11:50 बजे से 1  बजकर 12 मिनट तक रहेगा ।

क्या है आज राशियों का  हाल और ग्रहों की चाल-

मेष  – बजट से बाहर खर्च करना तनाव का कारण हो सकता है।  आकस्मिक शारीरिक चोट या एलर्जी से पीड़ित। केतु के उपाय – दिन की शुरुआत ॐ के केत्व नम: का जाप करके करें। गाय या कुत्ते को भोजन कराएं।

वृष– विवेकपूर्ण निर्णय और सुनियोजित कार्य से लाभ, उच्च शिक्षा में सफलता। नजदीकी संबंधों में मतभेद संभव है। सूर्य के उपाय – सुबह स्नान करने के बाद सूर्य को लाल फूल और शक्कर चढ़ाएं। प्रार्थना करते हुए ॐ धृणि सूर्याय नमः का जाप करें। गुड़, गेहूं का दान करें।

मिथुन– सजावटी सामान की हानि। पढ़ाई से मानसिक विकर्षण। दोस्तों से बहस। चन्द्रमा के उपाय – ॐ नमः शिवाय नमः का जाप करें। दूध, चावल का दान करें।

कर्क– सामाजिक कार्यों से प्रगति होगी. पिता के सहयोग से सफलता। यात्रा के योग और वर्तमान स्थिति में प्रगति होगी। दिन बहुत अच्छा गुजरेगा। मंगल के उपाय – ॐ अं अंगारकाय नमः का जाप करें। हनुमानजी की पूजा करें। मसूर की दाल, गुड़ का दान करें।

सिंह– वैचारिक मतभेद के कारण मानसिक अशांति संभव है. काम में रूकावट और बिजनेस पार्टनर से तालमेल की कमी। काम में अचानक रुकावट या रुकावट आने से मानसिक अशांति संभव है। बृहस्पति के उपाय – ॐ गुरुवे नमः का जाप करें। पीली वस्तुओं का दान करें। शिक्षकों का आशीर्वाद लें।

कन्या– नए कार्य की शुरुआत। बड़ों का सहयोग मिल रहा है। बीमारी या आर्थिक हानि। शुक्र के उपाय- ॐ शुं शुक्राय नमः का जाप करें। महामाया के दर्शन करो। चावल, दूध, दही का दान करें।

तुला-व्यावसायिक उद्देश्य से यात्रा। पारिवारिक अशांति के कारण मानसिक परेशानी। बच्चों का व्यवहार परेशानी का कारण बन सकता है। शनि दोष दूर करने के लिए – दिन की शुरुआत “ॐ शं शनैश्चराय नमः” की एक माला से करें। भगवान आशुतोष का रुद्राभिषेक करें। उड़द या तिल का दान करें।

वृश्चिक– किसी नए प्रोजेक्ट को क्रियान्वित करने से सफलता। यात्रा से वापसी। संबंधों में मधुरता आएगी। चन्द्रमा के लिए निम्न उपाय करें- ॐ नमः शिवाय नमः का जाप करें। दूध, चावल का दान करें। श्री सूक्त का पाठ करें, धूप-दीप जलाएं।

धनु– आज धार्मिक कार्य करेंगे।  पारिवारिक सुख में वृद्धि संभव है। वाहन विपत्ति सूर्य के उपाय – ॐ धृणि सूर्याय नम: का पाठ करें। गुड़ और गेहूं का दान करें।

मकर– लंबी यात्रा के योग। साक्षात्कार में सफलता। जीवनसाथी के स्वास्थ्य की चिंता करें। लोहे या भारी लकड़ी की वस्तुओं से संभावित चोट। मंगल के उपाय – ॐ अं अंगारकाय नमः का जाप करें। हनुमानजी की पूजा करें। मसूर की दाल, गुड़ का दान करें।

कुम्भ-नई जिम्मेदारी का निर्वहन करेंगे. मान-प्रतिष्ठा में वृद्धि। परिवार में मांगलिक कार्य। बृहस्पति के उपाय – ॐ गुरुवे नमः का जाप करें। पीली वस्तुओं का दान करें। शिक्षकों का आशीर्वाद लें।

मीन – निकट संबंधियों से विवाद संभव है। सभी कार्यों में विघ्न। शुक्र की शांति के लिए- ॐ शुं शुक्राय नमः का जाप करें। चावल, दूध, दही का दान करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *