2023 Assembly Elections: पूर्व गृहमंत्री ननकी राम कंवर का बड़ा बयान, कहा-चुनाव से पहले सजग हो जाए…

रायपुर। 2023 Assembly Elections:  छत्तीसगढ़ में आगामी विधानसभा चुनाव 2023 की बिसात अभी से ही बिछनी शुरू हो गई है। हर पार्टी इस चुनाव में जीत के लिए पुरजोर तैयारी कर रही हैं और वहीं एक दूसरे पर आरोप प्रत्योरोप भी करते नजर आ रहे हैं। वहीं  2023 के विधानसभा में चुनाव में टिकट परिवर्तन को लेकर  पूर्व गृहमंत्री ननकी राम कंवर का बड़ा बयान सामने आया है। उन्होंने कहा कि  इससे पहले मेने अमित शाह को बोला था कि अपनी सरकार नहीं बन रही है और अभी भी कहता हूँ कीं चुनाव से पहले सजग हो जाए, अभी भी कुछ काम में परिवर्तन करना पड़ेगा।

यह भी पढ़ें …

विधानसभा चुनाव से पहले भाजपा के 7 नेता हुए सस्पेंड

2018 में कांग्रेस ने एकतरफा जीत हासिल की थी

गौरतलब है कि बीजेपी और कांग्रेस में 2023 चुनाव मंथन का दौर जारी है।  छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव 2018 में कांग्रेस ने एकतरफा जीत हासिल की थी । इस जीत के पीछे कई वजह रही।  लेकिन सबसे प्रमुख वजह तत्कालीन भाजपा सरकार के खिलाफ सत्ता विरोधी लहर थी। इस लहर की वजह से कई जगहों पर कांग्रेस के वे उम्मीदवार भी जीत गए जिनके जीतने की संभावना बिल्कुल भी नहीं थी।

यहां तक की कुछ जगहों पर तो कांग्रेस उम्मीदवार तीसरे स्थान पर रहने वाली थी,  इसके बावजूद वहां से भी कांग्रेस के उम्मीदवार ने जीत हासिल की।  इसकी मुख्य वजह 15 सालों से सत्ता पर काबिज भाजपा के खिलाफ सत्ता विरोधी लहर थी।

यह भी पढ़ें …

गुजरात विधानसभा चुनाव की घोषणा, दो चरणों में होंगे चुनाव

इस लहर का फायदा कांग्रेस को जमकर मिला।  यही वजह है कि विधानसभा चुनाव 2018 में कांग्रेस ने 90 में से 68 सीटें जीतकर सरकार बनाई।

विधानसभा चुनाव में 1 साल का समय बचा है

ऐसे में विधानसभा चुनाव में 1 साल का समय बचा है। लेकिन राजनीतिक दलों ने अभी से चुनाव को लेकर कवायद शुरू कर दी है। खासकर विधानसभा चुनाव के लिए किसे टिकट दिया जाए और किसे नहीं, इसको लेकर मंथन शुरू हो गया है। इसी कड़ी में कांग्रेस के भीतर भी मंथन चल रहा है, इसके लिए पार्टी स्तर पर सर्वे भी कराया जा रहा है।

यह भी पढ़ें …

भाजपा में शामिल हुए आप नेता कर्नल अजय कोठियाल, 2022 विधानसभा चुनाव में थे ‘आप’ से मुख्यमंत्री चेहरा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *