LIC ने इस फेमस प्लान को किया बंद, जानिए वजह

LIC ने इस फेमस प्लान को किया बंद, जानिए वजह

LIC plan : एलआईसी यानी भारतीय जीवन बीमा निगम पर देश की जनता आंख मूंद कर भरोसा करती है और ज्‍यादा जानकारी लिए बिना भी लोग पॉलिसी खरीद लेते हैं, क्‍योंकि बीमा क्षेत्र में दशकों से काम कर रही इस कंपनी ने मार्केट में ऐसी छवी बना ली है, लेकिन हाल ही में LIC ने एक प्‍लान को अचानक से बंद कर दिया है। जिसके बाद से ही निवेशकों में डर का माहौल सता रहा है।

इस प्‍लान को किया बंद
LIC famous plan अक्सर कंपनियां नए प्‍लान लाने की वजह से भी पुराने प्‍लान को बंद कर देती है। इसके अलावा कई बार ऐसा भी होता है कि मौजूदा प्‍लान में कुछ नए फीचर को जोड़ कर निवेशकों के सामने पेश किया जाता है। बता दें कि LIC ने जीवन अमर और टेक टर्म इंश्योरेंस प्लान को बंद किया है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, LIC ने अपने फेमस प्रोडक्ट जीवन अमर और टेक टर्म इंश्योरेंस प्‍लान को विड्रॉ कर दिया है। वहीं सूत्रों के अनुसार, कंपनी ने रि-इंश्योरेंस रेट में बढ़ोतरी होने की वजह से ये फैसला लिया है।

जानें प्लान की डिटेल
LIC famous plan: LIC का ये प्लान प्योर टर्म इश्योरेंस प्लान था, जिसे कंपनी ने 1 सितंबर 2019 को लॉन्च किया था। आपको बता दें कि ये बिना फायदे, नॉन लिंक्ड और शुद्ध सुरक्षा वाली ऑनलाइन टर्म इश्योरेंस पॉलिसी हुआ करती थी। इस प्‍लान का प्रीमियम ऑनलाइन जमा किया जा सकता था। इसके पॉलिसी के तहत बीमाकर्ता और उसके परिवार को दुर्घटना में सुरक्षा बीमा दिया जाता था, वहीं पॉलिसी के तहत अधिकतम मैच्योरिटी आयु 80 साल की थी। इस प्लान को कम से कम 50 लाख रुपये की बीमित राशि के लिए खरीदा जाता था.।

क्या करें निवेशक
LIC famous plan : जिन लोगों ने इस पॉलिसी को खरीद रखा है, उन्‍हें बिल्‍कुल भी चिंता करने की आवश्यकता नहीं हैं। अगर आप चाहें तो इस पॉलिसी को जारी रख सकते हैं और आपको भविष्‍य में भी इस प्‍लान के लाभ मिलते रहेंगे, वहीं अगर आप चाहते हैं कि इस पॉलिसी को बंद कराना चाहते हैं तो आपको LIC के ब्रांच में संपर्क करना होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *