शिक्षक संघ अनुकंपा नियुक्ति मांग: हड़ताल का समर्थन करने पहुंचे पूर्व सीएम

 

रायपुर।  राजधानी रायपुर के बूढ़ा तालाब धरना स्थल में पिछले कई दिनों से दिवंगत शिक्षक संघ की अनुकंपा नियुक्ति की मांग को लेकर  प्रदर्शन चल रहा है। उनके अनिश्चितकालीन हड़ताल को समर्थन देने के लिए पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह धरना स्थल पर पहुंचे ।  इस दौरान रमन सिंह ने कहा कि अनुकंपा नियुक्ति के लिए संघर्षरत यह परिवार , उनके आश्रित परिवार के लोग हैं संघर्ष कर रहे हैं, मगर कल जब मैं टीवी के माध्यम से देखा कि यह आंदोलन इस स्थिति तक पहुंच चुकी है कि यह बूढ़ा तालाब में जल समाधि लेने के लिए तैयार हो गए हैं ।जिससे यह समझ आया कि अगर ऐसा होगा तो पूरा छत्तीसगढ़ दहल जाएगा ।

डॉ. रमन  ने  आगे कहा कि छत्तीसगढ़ की संवेदनशील सभी व्यक्ति को बहुत पीड़ा महसूस हुई कि निश्चित रूप से एक छोटी मांग है।  सरकार बड़े से बड़े काम कर सकती है ,बड़े से बड़े निर्णय ले सकती है ।  एक कैबिनेट का 1 मिनट इनकी जीवन को बदल सकता है।

हर महीने कैबिनेट होता है , कैबिनेट में निर्णय लिया जाए कि अनुकंपा नियुक्ति के मामले जो भी पेंडिंग  हैं , यह सारे जो भी विधवाए हैं, जो उनके आश्रित परिवार हैं ,शिक्षक कर्मियों को उनको तत्काल ना केवल नौकरी मिले ।

साथ ही कहा कि यह सरकार का 1 मिनट का निर्णय है यह जो तकलीफ पीड़ा जो झेल रही है जो आज तकलीफ के साथ महीनों से बैठी हुई है निश्चित रूप से यह इनका संघर्ष का नतीजा निकलेगा और सरकार को झुकना पड़ेगा।

सरकार को संवेदनशीलता दिखानी चाहिए । यह जो अपने का सवाल नहीं है सरकार को मानवीय संवेदना के साथ जोड़कर उनकी भावनाओं के साथ जुड़ना चाहिए और मुझे लगता है कि तत्काल उनकी मांगों को स्वीकार करना चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *