सूर्यकुमार यादव ICC रैंकिंग में टॉप पर, विराट कोहली गए दो पायदान नीचे

नई दिल्ली। (Suryakumar Yadav) सूर्यकुमार यादव ICC रैकिंग में टॉप पर बने हुए हैं। वह दुनिया के नंबर-1 T20 बल्लेबाज बने हुए हैं। पिछले हफ्ते भी वह टॉप पर थे। वह 890 की रेटिंग के साथ टॉप पर जमे हुए हैं। वहीं विराट कोहली दो स्थान के नुकसान के साथ नीचे आ गए हैं।

इसके साथ ही पाकिस्तान के मोहम्मद रिजवान 836 रेटिंग के साथ दूसरे स्थान पर बने हुए हैं। गेंदबाजी की रैकिंग में श्रीलंका के वानिंदु हसरंगा नंबर-1 पर हैं और बांग्लादेश के शाकिब अल हसन ऑलराउंडर के स्थान पर नंबर-1 बने हुए हैं।

(Suryakumar Yadav) सूर्यकुमार यादव ने न्यूजीलैंड के खिलाफ T20 सीरीज में सबसे ज्यादा रन बनाए। सीरीज के दूसरे मैच में उन्होंने बड़ी ही शानदार पारी खेली। 2 मैचों में उनके बल्ले से 124 रन बने। इनमें एक शतक भी शामिल है। सूर्या ने दूसरे T20 मैच में शतकीय पारी खेली। यह उनके करियर का दूसरा शतक था। इस मैच के बाद सूर्या के 895 रेटिंग अंक हो गए, लेकिन दूसरे मैच में नाकामी के कारण उसे 5 अंकों का नुकसान उठाना पड़ा। ICC हर बुधवार को रैंकिंग जारी करती है। इसलिए पहले मैच के बाद उनके रेटिंग अंक सामने नहीं आए।

T20 वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज विराट कोहली को दो पायदान का नुकसान हुआ है। कोहली अब 650 अंकों के साथ 13वें नंबर पर हैं। केएल राहुल 582 अंकों के साथ 19वें स्थान पर हैं। इस तरह तीन भारतीय बल्लेबाज टॉप 20 में हैं।

गेंदबाजी में भुवनेश्वर कुमार 647 पाइंट्स के साथ 11वें स्थान पर हैं। वह सर्वोच्च रैंकिंग वाले भारतीय गेंदबाज हैं। अर्शदीप सिंह 616 अंकों के साथ 21वें और रविचंद्रन अश्विन 606 अंकों के साथ 22वें नंबर पर हैं। युजवेंद्र चहल 535 अंकों के साथ 40वें स्थान पर हैं।

Read More- Omicron Symptoms ‘Cold-Like’: What Does UK Study Say on COVID Variant?

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *