Suryakumar Yadav ICC Ranking : न्यूजीलैंड टी20 सीरीज के बाद सूर्यकुमार यादव के लिए खुशखबरी, हार्दिक को भी हुआ फायदा…जानिए

Suryakumar Yadav ICC Ranking : न्यूजीलैंड टी20 सीरीज के बाद सूर्यकुमार यादव के लिए खुशखबरी, हार्दिक को भी हुआ फायदा...जानिए

Suryakumar Yadav ICC Ranking : न्यूजीलैंड टी20 सीरीज के बाद सूर्यकुमार यादव के लिए खुशखबरी, हार्दिक को भी हुआ फायदा...जानिए

Suryakumar Yadav ICC Ranking : न्यूजीलैंड टी20 सीरीज के बाद सूर्यकुमार यादव के लिए खुशखबरी, हार्दिक को भी हुआ फायदा…जानिए

Suryakumar Yadav ICC Ranking : न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज के बाद टीम इंडिया के बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव के लिए अच्छी खबर है.

Also read  :Border Dispute: कर्नाटक और महाराष्ट्र के बीच फिर भड़का सीमा विवाद, दोनों राज्य सुप्रीम कोर्ट में लड़ने को तैयार

भारत के स्टार बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) की ताजा टी20 रैंकिंग में दुनिया के नंबर-1 बल्लेबाज बने हुए हैं।

सूर्यकुमार यादव ने अपने शीर्ष बल्लेबाज की स्थिति बरकरार रखी है। जबकि ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या टी20 बल्लेबाजों की रैंकिंग में 50वें पायदान पर पहुंच गए हैं।

सूर्यकुमार यादव के लिए आई बड़ी खबर

सूर्यकुमार यादव ने न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच में नाबाद 111 रन बनाकर रैंकिंग में नंबर-1 पर अपनी स्थिति और मजबूत कर ली है.

सूर्यकुमार यादव ने तीन मैचों की सीरीज से 31 रेटिंग अंक हासिल किए हैं। वह 890 रेटिंग अंकों के साथ दूसरे स्थान पर काबिज पाकिस्तान के मोहम्मद रिजवान से 54 रेटिंग अंक आगे हैं।

हार्दिक 50वें स्थान पर पहुंचे

न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज में भारत की अगुआई करने वाले हार्दिक सीरीज के आखिरी मैच में नाबाद 30 रन बनाकर बल्लेबाजों में संयुक्त 50वें स्थान पर पहुंच गए।

गेंदबाजों की सूची में अनुभवी तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार दो स्थान के फायदे से 11वें स्थान पर पहुंच गए हैं

जबकि बाएं हाथ के तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह एक स्थान के फायदे से 21वें स्थान पर पहुंच गए हैं।

कोहली वनडे रैंकिंग में छठे स्थान पर हैं

स्पिनर युजवेंद्र चहल आठ पायदान की छलांग लगाकर 40वें पायदान पर पहुंच गए हैं।

भारतीय दिग्गज विराट कोहली छठे स्थान के साथ वनडे में बल्लेबाजों की रैंकिंग में शीर्ष भारतीय हैं। कप्तान रोहित शर्मा आठवें स्थान पर बरकरार हैं। गेंदबाजों की सूची में चोटिल जसप्रीत बुमराह 11वें स्थान पर हैं।

Also read  :स्पोर्ट्स एंड कल्चरल कोटे में रेलवे ने निकाली 23 पदों पर बंपर वैकेंसी, जानिए कितनी होगी सैलरी…

स्टीव स्मिथ भी अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग पर

ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर और ट्रैविस हेड ने इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू श्रृंखला में मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (MCG) में 269 रन की शानदार साझेदारी के बाद बल्लेबाजों के लिए

अपनी रैंकिंग में सुधार किया। इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू सीरीज में दमदार प्रदर्शन करने वाले स्टीव स्मिथ भी अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग सातवीं की बराबरी करने में सफल रहे.

एडम ज़म्पा सातवें स्थान पर हैं

इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे वनडे में 106 रन बनाने वाले वॉर्नर एक स्थान के फायदे से पांचवें स्थान पर पहुंच गए,

जबकि इसमें 152 रन बनाने वाले हेड 12 स्थान के फायदे से 30वें स्थान पर पहुंच गए। गेंदबाजों की सूची में मिचेल स्टार्क चौथे जबकि एडम जाम्पा सातवें स्थान पर पहुंच गए हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *