छत्तीसगढ़ की माटी और 7 नदियों का पानी लेकर भारत जोड़ो यात्रा में शामिल होगी प्रदेश कांग्रेस

रायपुर। Bharat Jodo Yatra कांग्रेस के नेता भारत जोड़ो यात्रा में शामिल होंगे। इसको लेकर पीसीसी चीफ मोहन मरकाम ने बयान देते हुए कहा है कि, छत्तीसगढ़ की माटी और 7 नदियों का पानी लेकर पदयात्रा में शामिल होने जाएंगे। सभी लोग आपसी भाईचारा साथ रहे इसी उद्देश्य को लेकर यह पद यात्रा निकाला गया है। इस पद यात्रा में 324 यात्री छत्तीसगढ़ से जाएंगे।

Bharat Jodo Yatra  बता दें कि, राहुल गांधी की अगुवाई में की जा रही ‘भारत जोड़ो यात्रा’ महाराष्ट्र से गुजरने के बाद ‘दक्षिण का द्वार’ कहे जाने वाले बुरहानपुर जिले के बोदरली गांव से बुधवार सुबह मध्य प्रदेश में दाखिल हुई। राहुल ने सभास्थल पर महाराष्ट्र और मध्य प्रदेश की कांग्रेस इकाइयों के बीच तिरंगे का हस्तांतरण कराने के बाद राज्य में 12 दिवसीय यात्रा की औपचारिक शुरुआत की।

Bharat Jodo Yatra इस मौके पर महाराष्ट्र कांग्रेस के अध्यक्ष नाना पटोले, मध्य प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष कमलनाथ, पूर्व केंद्रीय मंत्री दिग्विजय सिंह और पार्टी के अन्य वरिष्ठ नेता मौजूद थे। यात्रा में शामिल होने के लिए कांग्रेस कार्यकर्ता बड़ी संख्या में प्रभातफेरी के रूप में तिरंगे झंडे लहराते हुए बोदरली गांव पहुंचे।

380 किलोमीटर का फासला तय

करीब 6,000 की आबादी वाले इस गांव में यात्रा के स्वागत के लिए सभास्थल को खासतौर पर केलों के पत्तों से सजाया गया था, क्योंकि यह इलाका केले की खेती का गढ़ है। लोक कलाकारों ने ‘भारत जोड़ो यात्रा’ के मध्य प्रदेश पहुंचने पर सांस्कृतिक कार्यक्रम पेश किए। राहुल की अगुवाई वाली यह पदयात्रा मध्य प्रदेश में लगभग 380 किलोमीटर का फासला तय करने के बाद चार दिसंबर को राजस्थान में प्रवेश करेगी।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *