Chhattisgarh Politics: भाजपा शासन काल में लूट मची थी, सब ने देखा है- मुख्यमंत्री भूपेश बघेल

रायपुर: मुख्यमंत्री भूपेश बघेल  पांच दिवसीय दौरे पर आज महाराष्ट्र दिल्ली रवाना हो गये | इससे पहले पत्रकारों से चर्चा करते हुए कहा कि, कल वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण और परसों कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लीकार्जुन खड़गे के साथ मीटिंग है | वही पूर्व सीएम डॉ रमन सिंह के बयान पर पलटवार करते हुए कहा कि, 15 सालों तक रामराज्य रहा है उनका। इसका खामियाजा हम और आम लोग भुगत चुके हैं ।आदिवासियों की जमीन चली गई। सैकड़ों आदिवासी जेल में ठूंस दिए गए, नक्सली बताकर इन काउंटर किया गया | झीरमघाटी में हमारे नेता शहीद हो गए, यह सब रामराज्य था क्या ? किस प्रकार लूट मची थी, सब ने देखा हैं ।15 साल की सरकार 15 सीट में सिमट गई।

सीएम ने पूर्व मंत्री बृजमोहन अग्रवाल के बयान पर कहा

डॉ रमन सिंह मुझे चूहा और बृजमोहन अग्रवाल राक्षस बोलते हैं। बीजेपी वालों के पास कोई मुद्दा नहीं है। हीन भावना से ग्रसित हैं, सत्ता जाने के बाद जो फड़फड़ा हट दिखाई दे रही है उनके बयानों में साफ दिख रहा। आदिवासी इनके कार्यकाल में पलायन होने के लिए बाध्य हुए, उनके कुशासन का यह हाल था |

पूर्व सीएम के द्वारा मंत्री कवासी लखमा के बयान के टिप्पणी पर सीएम ने कहा 2003 से लेकर 12 तक रमन सिंह ने आरक्षण लागू नहीं किया था। 2012 में आरक्षण लागू किया गया वह हाईकोर्ट में टिक नहीं पाया। जिसकी वजह से आरक्षण के लिए विशेष सत्र बुलाया जा रहा है। मंत्री कवासी लखमा को इस्तीफा देने की जरूरत नहीं पड़ेगी क्योंकि कांग्रेस की प्रदेश सरकार हमेशा आदिवासियों के साथ खड़ी रहेगी।

आपको बता दें पिछले सप्ताह चारामा की एक सभा में बोलते हुए पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने “पुन: मूषको भव:’ वाली कहानी सुनाई थी। जिसे मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने सामंती विचारधारा बताया था.

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *