दिल्ली के भगीरथ पैलेस में लगी भीषण आग, 100 से अधिक दुकानें जलकर खाक

Fierce fire in Delhi’s Bhagirath Palace दिल्ली के चांदनी चौक में भगीरथ पैलेस स्थित इलेक्ट्रॉनिक्स मार्केट में गुरुवार देर रात भीषण आग लग गई ये आग शुक्रवार सुबह तक धधकती रही। सूचना के बाद मौके पर दमकल की 18 गाड़ियों को भेजा गया, पर हालात इतनी बिगड़ गई की मौके पर 22 और गाड़ियों को भेजा गया। बताया जा रहा है कि इस हादसे में आस-पास की 100 से अधिक दुकानें जलकर खाक हो गई। वहीं पैलेस का एक हिस्सा देर रात ही गिर गया। वहीं अभी दमकल की 40 गाडियां आग बुझाने में जुटी हुई हैं।

करोड़ों का नुकसान

Fierce fire in Delhi’s Bhagirath Palace इस आग ने चार इमारतों को अपनी चपेट में ले लिया है। एक इमारत में 30 से अधिक दुकानें बताई जा रही हैं। आग से करोड़ों के नुकसान की आशंका जताई जा रही है। देर रात तक मौके पर अफरा-तफरी का माहौल था। पुलिस और दमकल विभाग के वरिष्ठ अधिकारी भी मौके पर मौजूद थे। देर रात दिल्ली अग्निशमन विभाग के निदेशक अतुल गर्ग ने कहा है कि अभी हालात ठीक नहीं हैं।

इलाके को खाली कराया

Fierce fire in Delhi’s Bhagirath Palace इस हादसे के बाद पूरा चांदनी चौक इलाके को रात ही  आसपास पूरे इलाके को खाली करवा लिया गया। हालांकि, आग वाली जगह पहुंचने में दमकल की गाड़ियों को खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ा। आग मेन रोड पर बनी दुकानों तक आ गई थी। इस हादसे के बाद आस-पास के सभी दुकानों की बिजली बंद कराई गई।

150 से अधिक जवान जुटे

Fierce fire in Delhi’s Bhagirath Palace दमकल विभाग के 150 से अधिक जवान देर रात तक आग पर काबू पाने में जुटे थे। पुलिस का कहना था कि हादसे में कोई हताहत हुआ है या नहीं, इसका पता आग पर काबू पाने के बाद ही चल पाएगा। चांदनी चौक में इस साल दूसरी बड़ी आग है। इससे पूर्व कपड़ा मार्केट में करीब 100 से अधिक दुकानों को नुकसान हुआ था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *