एक मच्छर के काटने से युवक गया कोमा में, 30 बार हुए ऑपरेशन

HEALTH NEWS: मच्छर के काटने पर मलेरिया और डेंगू जैसी बीमारियां होना आम बात है। लेकिन हाल ही में जर्मनी से एक ऐसा मामला सामने आया है, जो अनोखा होने के साथ-साथ डरावना भी है. यहां एक 27 वर्षीय युवक मच्छर के काटने से कोमा में चला गया। इतना ही नहीं उनके 30 ऑपरेशन भी कराने पड़े।

9 घंटे लेट हुई ट्रेन, लोगों ने खुश होकर बजाई तालियां !

दरअसल, रोडमार्क में रहने वाले सेबस्टियन रॉटश्के को एशियाई बाघ प्रजाति के मच्छर ने काट लिया था। यह मामला 2021 की गर्मियों का है। जब सेबेस्टियन को मच्छर के काटने के बाद फ्लू के लक्षण दिखाई देने लगे तो वह डॉक्टर के पास गया। उनकी हालत धीरे-धीरे बिगड़ती चली गई। न तो वह पलंग से उठ पा रहा था, न ही उससे कुछ खाया जा रहा था।

नाबालिग ने पहले देखा पोर्न, फिर मासूम का किया रेप और कर दी बेरहमी से हत्या

इसके बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था। डेली स्टार की रिपोर्ट के मुताबिक मच्छर ने सेबस्टियन के खून में जहर फैला दिया था. इसका संक्रमण इतना खतरनाक था कि सेबस्टियन की बाईं जांघ का लगभग 50% हिस्सा सड़ गया था. इसके साथ ही लीवर, किडनी, फेफड़े और दिल ने भी कई मौकों पर काम करना बंद कर दिया। रिपोर्ट के मुताबिक ब्लड पॉइजनिंग की वजह से सेबस्टियन 4 हफ्ते तक कोमा में रहे। वहीं, पैर को ठीक करने के लिए उन्हें 30 सर्जरी से गुजरना पड़ा। इसमें उनके पैर की दो अंगुलियां भी आधी काटनी पड़ीं। जांच रिपोर्ट में खुलासा हुआ कि सेरेसिया मार्सेसेंस नाम के बैक्टीरिया ने उनकी जांघ को खा लिया था। सेबस्टियन का कहना है कि चूंकि वह विदेश नहीं गया है, इसलिए उसे स्थानीय मच्छर ने काट लिया है। फिलहाल उनकी रिकवरी चल रही है.

आज है द्विपुष्कर योग, नया व्यापार करना होगा शुभ, जानें इसके शुभ मुहूर्त

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed