Gujarat Assembly Election 2022: पहले चरण में 19 जिलों के , 89 निर्वाचन क्षेत्रों में मतदान शुरू

Gujarat Assembly Election 2022

गांधीनगर : (Gujarat Assembly Election 2022)गुजरात में विधानसभा चुनाव के पहले चरण के मतदान के लिए गुरुवार को मतदान शुरू हो गया है. पहले घंटे में 4.5 प्रतिशत मतदान हुआ. 11 बजे तक 18.86 प्रतिशत मतदान का आंकड़ा पहुंचा है.

भारतीय जनता पार्टी, कांग्रेस और आम आदमी पार्टी में इस बार मुख्य मुकाबला है. कच्छ, सौराष्ट्र और दक्षिण गुजरात के 19 जिलों में फैले 89 निर्वाचन क्षेत्रों में राजनीतिक दलों के भाग्य का फैसला करने के लिए आज 2 करोड़ से अधिक मतदाता मतदान करेंगे.

 

रायपुर में भी श्रद्धा मर्डर केस जैसा मामला, युवती को मार कर जंगल मे जलाया

Gujarat Assembly Election 2022 चुनाव में कुल 39 राजनीतिक दल चुनाव लड़ रहे हैं और उन्होंने 788 उम्मीदवारों को मैदान में उतारा है. इनमें 718 पुरुष उम्मीदवार और 70 महिला उम्मीदवार शामिल हैं.

1st December : 1 दिसंबर से होने वाले हैं ये 5 बड़े बदलाव, सीधा असर आपकी जेब पर…जानिए

जामनगर उत्तर (जामनगर)

Gujarat Assembly Election 2022  सूची में सबसे पहले जामनगर उत्तर है. यहां लड़ाई भाजपा के रिवाबा जडेजा (क्रिकेटर रवींद्र जडेजा की पत्नी) और कांग्रेस के बिपेंद्र सिंह जडेजा और आप के करसन करमूर के बीच है.

https://aajkijandhara.com/raipur-breaking-15/

राजकोट पश्चिम (राजकोट)

Gujarat Assembly Election 2022 राजकोट पश्चिम वह सीट है, जहां से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 2002 में उपचुनाव लड़ा था. पूर्व मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने भी 2017 के विधानसभा चुनाव में इस सीट से चुनाव लड़ा था. भाजपा ने दो बार की डिप्टी मेयर दर्शिता शाह को टिकट दिया है, . यह सीट भाजपा का गढ़ मानी जाती है.

देवभूमि द्वारका

पिछले 32 वर्षों में एक भी चुनाव नहीं हारने वाले भाजपा उम्मीदवार पबुभा माणेक का मुकाबला कांग्रेस के मालूभाई कंडोरिया और आप के नकुम लखमनभाई बोघाभाई से है.

तलाला (गिर सोमनाथ)

बीजेपी ने इस सीट से भगवान बराड़ को उतारा है, जो आप के देवेंद्र सोलंकी और कांग्रेस के मनसिंह डोडिया के खिलाफ चुनाव लड़ रहे हैं.

कटारगाम (सूरत)

यह सीट इस बार एक दिलचस्प लड़ाई का गवाह बनने के लिए तैयार है. इसमें आप ने अपने प्रदेश अध्यक्ष गोपाल इटालिया को मैदान में उतारा है

पोरबंदर

पोरबंदर सीट पर कड़ी टक्कर की उम्मीद है. यहां से बीजेपी ने अपने मौजूदा विधायक और चार बार के विजेता बाबू बोखिरिया को एक बार फिर मैदान में उतारा है.

कुटियाना (पोरबंदर)

दिवंगत डॉन संतोकबेन सरमनभाई जडेजा के बेटे कांधलभाई जडेजा समाजवादी पार्टी के टिकट पर चुनाव लड़ रहे हैं. उन्होंने एनसीपी के टिकट पर 2017 का विधानसभा चुनाव जीता था. हालांकि, टिकट से इनकार किए जाने के बाद उन्होंने हाल ही में पार्टी छोड़ दी थी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed