देश में बेरोजगारी घटी, प्रदेश में बढ़ी, यह है कांग्रेस का रिपोर्ट कॉर्ड- भाजपा

narayan chandel

 

रायपुर। छत्तीसगढ़ विधानसभा के नेता प्रतिपक्ष नारायण चंदेल ने बेरोजगारी पर सामने आये राष्ट्रीय सर्वे में राज्य की स्थिति के संदर्भ में कहा है कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के फर्जी आंकड़ों की पोल खुल गई है। उनकी आंकड़ेबाजी का ढोल फूट गया है। देश के 19 राज्यों में 5 प्रतिशत तक बेरोजगारी घटी है अर्थात रोजगार बढ़ा है लेकिन छत्तीसगढ़ में रोजगार घटे हैं और बेरोजगारी बढ़ी है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल सार्वजनिक रूप से झूठ बोलते हैं कि 4 साल में 5 लाख नौकरी दे दी किंतु विधानसभा में ऐसा दावा करने की हिम्मत नहीं दिखाते। वहां उनका झूठशास्त्र उनके बैग से बाहर नहीं निकलता।

यह भी पढ़ें …

छत्तीसगढ़ में बेरोजगारी का स्तर सबसे कम, राज्य की नीतियों की वजह से मिली बड़ी उपलब्धि

रोजगार घट रहा है, बेरोजगारी बढ़ रही है

नेता प्रतिपक्ष नारायण चंदेल ने कहा कि छत्तीसगढ़ में रोजगार घट रहा है, बेरोजगारी बढ़ रही है और मुख्यमंत्री बेरोजगारी खत्म होने का ढिंढोरा पीटते हैं। एक तरफ देश में रोजगार बढ़ रहे हैं, दूसरी तरफ छत्तीसगढ़ में रोजगार घट रहे हैं। देश विकास कर रहा है, छत्तीसगढ़ पिछड़ रहा है। देश आर्थिक महाशक्ति बन गया है और कांग्रेस सरकार की कुनीतियों के कारण छत्तीसगढ़ कर्ज के बोझ तले दबे गया है।

यह भी पढ़ें …

Chhattisgarh news : छत्तीसगढ़ में जुलाई माह में भी बेरोजगारी देश में सबसे कम…

कुछ युवा गलत रास्ते पर जा रहे हैं

नेता प्रतिपक्ष नारायण चंदेल ने कहा कि छत्तीसगढ़ में रोजगार इसलिए घटा है और बेरोजगारी बढ़ी है क्योंकि युवा पीढ़ी को रोजगार नसीब नहीं है। कुछ युवा अवसाद में मौत को गले लगा रहे हैं तो कुछ युवा गलत रास्ते पर जा रहे हैं। यह सरकार छत्तीसगढ़ के लिए एक त्रासदी साबित हुई है।

यह भी पढ़ें …

Lowest Unemployment in CG: छत्तीसगढ़ में बेरोजगारी देश में सबसे कम, सिर्फ इतने प्रतिशत है बेरोजगारी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed