कल से इस तरीक तक दिल्ली में रहेगा Dry day

Dry day will remain in Delhi देश की राजधानी दिल्ली में शुक्रवार से लेकर तीन दिन का ड्राई डे रहेगा. यानी की राजधानी में तीन दिन तक सभी शराब की दुकानें बंद रहेंगी. न तो आप शराब खरीद सकते है और न ही पी सकते हैं। आबकारी विभाग ने एमसीडी चुनाव के चलते शुक्रवार से रविवार तक शराब की बिक्री पर प्रतिबंध लगाने का फैसला किया है.

7 दिसंबर को भी ड्राई डे

Dry day will remain in Delhi दिल्ली नगर निगम के 250 वार्ड में 4 दिसंबर यानी रविवार को वोटिंग होनी है. वोटों की गिनती 7 दिसंबर को होगी. ऐसे में 7 दिसंबर को भी ड्राई डे रहेगा यानी शराब की दुकानें बंद रहेंगी. दिल्ली आबकारी विभाग कमिश्नर कृष्ण मोहन उप्पू ने बुधवार को बताया कि एक्साइज रूल्स 2010 के Rule 52 के तहत 2 से 4 दिसंबर तक और 7 दिसंबर को ड्राई डे रहेगा. ड्राई डे उन दिनों को कहा जाता है, जब सरकार दुकानों, क्लब, बार में शराब की ब्रिकी पर रोक लगाती है।ये ड्राई डे 2 दिसंबर शुक्रवार को शाम 5.30 बजे से 4 दिसंबर शाम 5.30 तक रहेगा.

Dry day will remain in Delhi दिल्ली नगर निगम चुनाव के लिए 4 दिसंबर को वोटिंग होगी. इस चुनाव में 1336 प्रत्याशी मैदान में हैं. एडीआर की रिपोर्ट के मुताबिक, एमसीडी चुनाव में किस्मत आजमा रहे प्रत्याशियों में 56 फीसदी ऐसे हैं, जो केवल 12वीं पास हैं. इतना ही नहीं 60 उम्मीदवार तो ऐसे हैं, जो कभी स्कूल ही नहीं गए, छह प्रत्याशी पीएचडी हैं और 12 उम्मीदवार ने डिप्लोमा कर रखा है. सिर्फ 36 फीसदी यानी 487 उम्मीदवारों ने ही उच्च शिक्षा हासिल की है. 20 ऐसे हैं, जो साक्षर हैं लेकिन कभी स्कूल नहीं गए हैं. अब देखना यह होगा की ये चुनाव कितना दिलचस्प होता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed