स्पेशल सेल के साथ मुठभेड़ में मारा गया खूंखार अपराधी जावेद

नयी दिल्ली। दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल की टीम की मंगलवार देर रात उत्तरप्रदेश के बागपत में खूँखार अपराधी जावेद के साथ मुठभेड़ हुई, जिसमें जावेद मारा गया।
स्पेशल सेल के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि अंतरराज्यीय वांछित अपराधी जावेद के बागपत स्थित बेनाली मेरठ मार्ग पर आने की खुफिया जानकारी मिली थी। इसके बाद स्पेशल सेल की टीम और बागपत पुलिस ने संयुक्त अभियान के तहत बिनाली मेरठ मार्ग पर गोल ट्यूबवेल के पास जाल बिछाया। उन्होंने कहा कि देर रात करीब 10.30 बजे जावेद एक कार से आया। पुलिस ने उसे आत्मसमर्पण करने के लिए कहा, लेकिन उसने पुलिस पर गोली चला दी। पुलिस ने जवाबी कार्रवाई की, जिसमें जावेद घायल हो गया। उसे अस्पताल में भर्ती कराया जहां उसकी मौत हो गई।
उन्होंने कहा कि जावेद पर दिल्ली और उत्तर प्रदेश में हत्या, आर्म्स एक्ट, लूट समेत 21 मामले दर्ज हैं। इनमें से 13 आपराधिक मामले दिल्ली जबकि 8 उत्तरप्रदेश में दर्ज है। उत्तरप्रदेश पुलिस की ओर से उसपर एक लाख का इनाम घोषित था।
अधिकारी ने बताया कि जावेद के पास से एक पिस्तौल और तीन कारतूस मिले हैं जबकि उसके कर से 9 एमएम का एक कारबाईन और 10 कारतूस मिले हैं। दिल्ली पुलिस के कांस्टेबल मनीष यादव के साथ लूट और उसकी हत्या के मामले में भी जावेद को पुलिस तलाश कर रही थी। पिछले साल सितम्बर में जावेद ने अपने साथियों इमरान, नदीम और हसन के साथ मिलकर मनीष के साथ बागपत में लूटपाट के दौरान गोली मारकर हत्या कर दी थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *