सरकारी हॉस्पिटल में लोगों को बेहतर सुविधाएं मिल सके-कलेक्टर

सरकारी हॉस्पिटल का आकस्मिक निरीक्षण, दिए दिशा निर्देश

भानुप्रतापपुर। नवपदस्थ  कलेक्टर चंदन कुमार ने  पहली बार आज शनिवार को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र भानुप्रतापपुर का आकस्मिक निरीक्षण किया। सरकारी हॉस्पिटल में लोगो को बेहतर से बेहतर सुविधाएं मिल सके।

निरीक्षण के दौरान हॉस्पिटल के साफ-सफाई पर विशेष ध्यान देने कि बात कही,शासन के जनकल्याणकारी योजना परिवार नियोजन कक्ष  एवं स्मार्ट कार्ड कक्ष में कर्मचारियों से विस्तार पूर्वक जानकारी लिए  प्रति दिन कितने मामले का रहे है,आईं हॉस्पिटल, प्रवस कक्ष, शिशु वार्मर,पोषण पुनर्वास का निरीक्षण किया वहा बच्चों के खेलने कूदने के लिए खिलौने नही होने पर हॉस्पिटल प्रबंधन को खिलौने खरीदने की बात कही गई। हॉस्पिटल के मेडिकल स्टोर्स पहुकर वहा के कर्मचारी से दवाइयो के स्टॉक की जानकारी ली, दवाइया लेने के लिए खड़े मरीज व उनके परिजनों से बात करते हुए उनके  परेशानी व सभी दवाइयां हॉस्पिटल में मिल रहे है कि नही जानकारी ली है। वही कुछ दवाओं के सप्लाई नही होने से  मरीज को बाहर से खरीदना पड़ रहा है ऐसे दवाइयों का सूची बनाकर बाहर से खरीदी करने की बात हॉस्पिटल प्रबंधन से कही। वही  हॉस्पिटल में सोनोग्राफी के कमी है जिसके चलते मरीजो को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। कलेक्टर ने हॉस्पिटल में सोनोग्राफी मशीन लगाने की बात कही गई ताकि लोगो को यह सुविधा मिल सके।इनके अलावा हॉस्पिटल के सभी वार्ड एवं विभाग का बारी बारी से निरीक्षण करते हुए कर्मचारियों से को कोई कमी व परेशानियों होने की बात कही।

कलेक्टर चंदन कुमार ने निरीक्षण के दौरान उपस्थित तहसीलदार आनन्द राम नेताम से कहा कि आप बीच बीच मे हॉस्पिटल का निरीक्षण कर जानकारी लेने की बात कही है। निरीक्षण कलेक्टर चंदन कुमार, सीएमओ कांकेर जे एल उइके,तहसीलदार आनन्द राम नेताम,मेडिकल ऑफिसर डॉ अखिलेश धुर्व,स्वास्थ्य कर्मचारी रतना पाल, कल्याण दास सहित हॉस्पिटल आमला उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *