आज का राशिफल : विरोधी चाहकर भी आपका कुछ बिगाड़ नहीं पाएंगे

मेष:मेष राशि के जातकों को कार्यक्षेत्र में मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है। आपके गलत निर्णय मानहानि का सबब बन सकते हैं। नकारात्मक सोच मन पर हावी हो सकती है। नकारात्मक प्रभाव से बचने के लिए सूर्य की आराधना करना लाभदायक रहेगा। धन संबंधित मामलों में समय सामान्य रहेगा।

वृषभ:वृष राशि के मार्केटिंग क्षेत्र से जुड़े हुए जातकों को अपेक्षित सफलता मिलने में मुश्किल आएगी। दूसरों की बातों पर बहुत ज्यादा विश्वास करना हानिकारक हो सकता है। वरिष्ठ अधिकारियों के साथ वाद-विवाद में पडऩे से आपको बचना चाहिए। धन संबंधित मामलों में समय कुछ खास नहीं है

मिथुन:मिथुन राशि के जातकों को कोई भी नया काम शुरू करने से इस समय बचना चाहिए। बदलाव के लिए समय उपयुक्त नहीं है। कामकाज में रुकावटें बनी रहेंगी। गलत बयानबाजी आपकी मुश्किलों को बढ़ाने वाली रहेंगी। आर्थिक मामले में कमाई तो अच्छी होगी परंतु अचानक आए खर्चे बचत नहीं होने देंगे।

कर्क:कर्क राशि के जातकों पर कार्य का अत्यधिक दबाव रहेगा। जिसकी वजह से काम समय पर पूरा नहीं हो पाएगा। तरह-तरह के लोगों के साथ आज आपको डील करना पड़ सकता है। नए अनुबंध करने के लिए यह समय उपयुक्त नहीं है। कोई ऐसा फैसला ले सकते हैं जिसकी वजह से भविष्य में पछताना पड़ सकता है। धन संबंधित मामलों में समय सामान्य है। पारिवारिक जरूरतों को पूरा करने के लिए धन खर्च होगा।

सिंह:सिंह राशि के जातकों में शारीरिक थकान रहेगी। कार्य की अधिकता मानसिक दबाव बढ़ा सकती है। सेहत से जुड़े हुए मामले में किसी भी तरह की लापरवाही से आज आपको बचना चाहिए। बजट बनाकर धन खर्च करें। अचानक बड़ी मात्रा में धन खर्च होने की संभावना बन रही है।

कन्या:कन्या राशि के जातक ऑफिस से जुड़ी हुई समस्याओं को बातचीत के द्वारा सुलझाने का प्रयास करेंगे। आपके विचारों तथा कार्यशैली को समर्थन ना मिलने की वजह से नकारात्मक विचार आप पर हावी हो सकते हैं। धैर्य रखें और उपयुक्त समय आने का इंतजार करें। अच्छा धन लाभ भी होगा और आपके काम को प्रशंसा भी मिलेगी।

तुला:तुला राशि के जातकों के पद प्राप्ति के प्रयास असफल रहेंगे। लोग वादा करके काम करने से मुकर जाएंगे। जमीन ज्यादाद संबंधी बातचीत को आगे बढ़ाने के लिए समय बिल्कुल भी अनुकूल नहीं है। कमाई के लिए समय अच्छा है। सरकारी स्रोत से आय होने की संभावना बनती है।

वृश्चिक:वृश्चिक राशि के जातकों को कार्यक्षेत्र में विशेष योगदान के लिए सम्मानित किया जा सकता है। मुश्किल काम को सफलतापूर्वक पूरा करना आपकी विशेषता है। उच्च अधिकारियों के साथ आपके संबंध प्रगाढ़ होंगे। धन संबंधित मामलों में भी समय आपके अनुकूल रहेगा। निर्धारित लक्ष्य हासिल करने में कामयाब रहेंगे।

धनु:धनु राशि के जातकों में पारिवारिक व्यवसाय या पारिवारिक धन-संपत्ति से संबंधित विवाद की वजह से तनाव रहेगा। जल्दबाजी में कोई भी फैसला न करें। मन में अनजाना भय काम में निष्क्रियता पैदा कर सकता है। आर्थिक रूप से समय अनुकूल है। रुका हुआ पैसा पाने के प्रयास सफल रहेंगे।

मकर:मकर राशि के जातकों को सतर्क रहना चाहिए। कामकाज के दबाव की वजह से नर्वस हो सकते हैं। सबके हितों का ख्याल रखकर आगे बढ़ेंगे। व्यवसायिक व्यवस्था को बनाकर चलेंगे तो सभी काम आसानी से पूरे होते जाएंगे। साझेदारी का पूर्ण सहयोग मिलेगा। कमाई की अच्छी संभावनाएं बन रही हैं।

कुंभ:कुंभ राशि के जातकों के लिए मुश्किल दौर है। कोई भी बड़े फैसले करने के लिए समय उपयुक्त नहीं है। कामकाज की यथास्थिति को बनाए रखने के लिए प्रयत्नशील रहें। किसी भी तरह के धोखे से बचने के लिए सतर्कता जरूरी रहेगी। असफलता की वजह से नकारात्मकता को अपने ऊपर हावी न होने दें। आर्थिक लिहाज से समय अच्छा नहीं है।

मीन:मीन राशि के जातकों के लिए अच्छा समय है। व्यापार व्यवसाय में मनचाही सफलता मिलेगी। विरोधी चाहकर भी आपका कुछ बिगाड़ नहीं पाएंगे। नकारात्मक सोच से बचें। कमाई के लिए अच्छे अवसर प्राप्त होंगे, जिनका भरपूर फायदा उठाएं। सभी ग्रह नक्षत्र आपके सहायक बन रहे हैं।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *