रोहित और इशांत के लिए टेस्ट खेलना हो सकता है मुश्किल: शास्त्री

सिडनी . भारतीय टीम के कोच रवि शास्त्री ने कहा है कि बल्लेबाज रोहित शर्मा और तेज गेंदबाज इशांत शर्मा को अगर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट टीम में जगह बनानी है तो उन्हें सप्ताह भर के भीतर भारत से ऑस्ट्रेलिया रवाना होना होगा।

रोहित और इशांत दोनों वर्तमान में बेंगलुरु स्थित राष्ट्रीय अकादमी केंद्र में अपना रिहैब पूरा कर रहे हैं। हालिया संपन्न हुए आईपीएल के दौरान रोहित को हैमस्ट्रिंग की चोट आयी थी जबकि इशांत की पसलियों में खिंचाव की समस्या थी। इशांत आईपीएल के बीच में ही स्वदेश लौट आये थे जबकि रोहित पांचवां खिताब जीतने के बाद स्वदेश लौटे थे।

शास्त्री ने एबीसी स्पोर्ट्स से बातचीत में कहा, “वे एनसीए में अपना रिहैब पूरा कर रहे हैं। एनसीए ही स्पष्ट कर सकेगा कि उन्हें अभी और कितने दिन लगेंगे लेकिन अगर समय अधिक लगता है तो उनका ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट सीरीज खेलने का सपना खटाई में पड़ सकता है।”

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 17 दिसंबर से बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी की शुरुआत हो रही है। लेकिन इससे पहले टीम 11 दिसंबर से तीन दिनों के एक अभ्यास मैच में हिस्सा लेगी। कोविड-19 के मद्देनजर क्वारेंटीन नियमों के मुताबिक खिलाड़ियों को ऑस्ट्रेलिया पहुंचने पर 14 दिनों का क्वारेंटीन पूरा करना है। ऐसे में रोहित और इशांत को अभ्यास मैच में हिस्सा लेने के लिए 10 दिसंबर तक अपना क्वारेंटीन पूरा कर लेना होगा। जिसके लिए उन्हें 26 नवंबर को ऑस्ट्रेलिया पहुंच जाना होगा।

शास्त्री ने रोहित के सीमित ओवरों की सीरीज में हिस्सा नहीं बनने पर कहा कि वह कभी भी सीमित ओवरों वाली सीरीज नहीं खेलने वाले थे। वह सिर्फ यह देखना चाहते थे कि उन्हें कितने दिनों तक आराम की जरूरत है, क्योंकि आप ज्यादा देर तक आराम नहीं कर सकते। उन्होंने कहा, “अगर उन्हें टेस्ट मैच में खेलना है तो तीन-चार दिनों के भीतर फ्लाइट पकड़नी होगी वर्ना चीजें मुश्किल हो जाएंगी।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *