नया रायपुर में आज से बना बायो-बबल जोन, 2500 जवान संभालेंगे मोर्चा

 

रायपुर। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम रायपुर में होने वाली रोड सेफ्टी वर्ल्ड क्रिकेट सीरीज में एक सप्ताह पहले से ही सभी टीमें रायपुर आ जाएंगी। वहीं, कोरोना के गाइडलाइन का पालन करते हुए रोड और स्टेडियम के आसपास के पार्किंग में ट्रैफिक पुलिस के 2500 अधिकारी-कर्मचारी बंदोबस्त में तैनात रहेंगे। सादे कपड़ों में 20 जवान होटल के भीतर सेवाएं देंगे।

23 फरवरी से ऑनलाइन बुक माय शो से ऑनलाइन टिकट की बुकिंग शुरू हो जाएगी। 300 रुपये से लेकर आठ हजार रुपये तक के टिकट हैं। आनलाइन के अलावा ऑफलाइन की भी सुविधा उपलब्ध होगी। एक काउंटर बनाया गया है। मैच के दिन तीन घंटे पहले पहुंच कर आसानी से टिकट ले सकते हैं। कोविड-19 की वजह से दर्शक क्षमता के आधार पर 50 फीसद टिकट की ही बुकिंग एक मैच में होगी।

सीरीज के पहले सीजन को काफी सराहना मिली थी, लेकिन चार मैच के बाद ही कोरोना के कारण इसे स्थगित करना पड़ा था। अब बचे मुकाबले की मेजबानी रायपुर को मिली है। सीरीज में बड़े खिलाड़ियों की बात की जाए तो सचिन, वीरेंद्र सहवाग, मुथैया मुरलीधरन, तिलकरत्ने दिलशान, चामिंडा वास, युवराज सिंह, जहीर खान, जोंटी रोड सहित अन्य बड़े दिग्गज खिलाड़ी टूर्नामेंट में उतरेंगे। ऐसे में आयोजकों को उम्मीद है कि स्टेडियम में भीड़ देखने को मिलेगी। इससे पहले स्टेडियम में आइपीएल के मुकाबले भी खेले जा चुके हैं। दिल्ली कैपिटल्स ने यहां बतौर होम ग्राउंड मुकाबला खेला था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *