कोन्वे के नाबाद 99, न्यूजीलैंड की ऑस्ट्रेलिया पर जोरदार जीत

क्राइस्टचर्च ! डेवोन कोन्वे की नाबाद 99 रन की जोरदार पारी और अनुभवी तेज गेंदबाज टिम साउदी (10 रन पर दो विकेट) और लेग स्पिनर ईश सोढी (28 रन पर चार विकेट) की शानदार गेंदबाजी की बदौलत न्यूजीलैंड ने ऑस्ट्रेलिया को सोमवार को पहले टी-20 मुकाबले में 53 रनों से हरा कर पांच मैचों की श्रृंखला में 1-0 की बढ़त बना ली।

ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीत कर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। न्यूजीलैंड ने 20 ओवर में पांच विकेट पर 184 रन का मजबूत स्कोर बनाने के बाद ऑस्ट्रेलिया को 17.3 ओवर में 137 रन पर ढेर कर दिया। कोन्वे को उनकी बेहतरीन पारी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच का पुरस्कार मिला।

कोन्वे ने मात्र 59 गेंदों में 10 चौके और तीन छक्के उड़ाते हुए नाबाद 99 रन बनाए। ग्लेन फिलिप्स ने 30 और जेम्स नीशम ने 26 रन का योगदान दिया। कप्तान केन विलियमसन्स 12 रन बना कर आउट हुए। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से डेनियल सैम्स ने 40 रन पर दो विकेट और आईपीएल में 14 करोड़ रुपए की कीमत पाने वाले तेज गेंदबाज झाई रिचर्डसन ने 31 रन देकर दो विकेट हासिल किए।

लक्ष्य की पीछा करते हुए ऑस्ट्रेलियाई टीम मात्र 131 रन पर सिमट गई। कप्तान आरोन फिंच मात्र एक रन बना कर पवेलियन लौट गए, जबकि आईपीएल में 14.25 करोड़ की कीमत पाने वाले ऑल राउंडर ग्लेन मैक्सवेल पांच गेंदों में एक रन बना कर आउट हाे गए। मिशेल मार्श ने 33 गेंदों में सर्वाधिक 45 रन और एश्टन एगर ने 13 गेंदों में 23 रन बनाए।

आखिरी बल्लेबाज एडम जम्पा ने नाबाद 13 रन बनाए वरना ऑस्ट्रेलिया के आठ विकेट तो 99 रन पर ही गिर गए थे। न्यूजीलैंड की तरफ से सोढी ने चार ओवर में 28 रन देकर चार विकेट लिए और ऑस्ट्रेलिया की बल्लेबाजी की कमर तोड़ दी। साउदी ने कंजूसी के साथ गेंदबाजी की और तीन ओवर में 10 रन देकर दो विकेट लिए। आईपीएल में 15 करोड़ की अविश्वसनीय कीमत पाने वाले छह फुट आठ इंच लंबे तेज गेंदबाज काइल जैमीसन को तीन ओवर में 32 रन पर एक विकेट मिला।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *