जैन इंटरनेशनल स्कूल में जिला स्तरीय एनसीसी प्रशिक्षण शिविर का आयोजन किया जा रहा है।

 

बिलासपुर। जिला रोड सेफ्टी सेल की ओर से रविवार को एनसीसी प्रशिक्षण शिविर में कैडेट को यातायात नियमों की जानकारी दी गई। साथ ही शिविर में शामिल कैडेट को दुर्घटना में घायलों को तुरंत मदद करने के लिए प्रेरित किया गया।

यातायात डीएसपी सत्येंद्र पांडेय ने बताया कि जैन इंटरनेशनल स्कूल में जिला स्तरीय एनसीसी प्रशिक्षण शिविर का आयोजन किया जा रहा है। इसमें जिला रोड सेफ्टी सेल की ओर से कैडेट को दुर्घटना के कारणों के संबंध में बताया गया। साथ ही इससे बचाव और यातायात नियमों की जानकारी दी गई।

जिला रोड सेफ्टी सेल के प्रभारी एसआइ उमाशंकर पांडेय ने कैडेट को दुर्घटना में घायल लोगों की मदद के लिए प्रेरित किया। उन्होंने बताया कि समय पर मदद मिलने से दुर्घटना होने वाली मौतों को कम किया जा सकता है।

साथ ही ऐसे समय में किसी के काम आने पर पुलिस की ओर से कोई कार्रवाई नहीं की जाती। इस दौरान यातायात पुलिस के आरक्षक भुनेश्वर मरावी, एनसीसी के लेफ्टिनेंट आशीष शर्मा मौजूद रहे।

 

जिला स्तरीय प्रशिक्षण शिविर में पहुंची जिला रोड सेफ्टी सेल की टीम ने कैडेट को संकेतकों के संबंध में भी बताया। इस दौरान आरक्षक भुनेश्वर मरावी ने बताया कि सड़क में विभिन्न् संकेतक लगाए जाते हैं। इससे सड़क की जानकारी के साथ दुर्घटनाओं से भी बचा जा सकता है।

सड़क में लगे संकेतों का पालन करने से दुर्घटनाओं में कमी आ सकती है। कैडेट इसका पालन करें। साथ ही अपने आसपास के लोगों को भी इसका पालन करने के लिए प्रेरित करें। इससे दुर्घटनाओं को टाला जा सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *