दुकानदार को बातों में उलझाकर तीन महिलाएं ले उड़ी साढ़े पांच लाख के कंगन

 

रायपुर। राजधानी के सदर बाजार के महावीर अशोक ज्वेलर्स में मंगलवार दोपहर ग्राहक बनकर पहुंची तीन अज्ञात महिलाओं ने दुकानदार को बातों में उलझाकर दो जोड़ी सोने का कंगन पार कर दिया। दुकान पहुंची महिलाओं ने दुकान के प्रबंधक धीरज कुमार झा को बैंगल दिखाने को कहा।

दुकान का सेल्समेन उनको बैंगल दिखा रहा था। उसी दौरान एक महिला ने कुछ महंगा और अच्छा कंगन दिखाने को कहते हुए बजट की चिंता नहीं करने की बात कहीं। इसी बीच एक महिला ने सोने का दो जोड़ी बैंगल अपने पर्स में रख लिया। कुछ देर तक दुकान में जेवर देखने के बाद तीनों वापस लौट गई।

उनके जाने के बाद जब बैंगल का मिलान किया गया तो 106.00 ग्राम वजनी 22 कैरेट का सोने का कंगन गायब मिला। सीसीटीवी कैमरा की रिकार्डिंग देखने पर पता चला कि तीन महिलाओं में से एक ने सोने का कंगन चुपके से पर्स में रख लिया है। दुकानदार ने चोरी गए कंगन की कीमत साढ़े पांच लाख रुपये बताया है।

 

कोतवाली पुलिस थाना प्रभारी मोहसिन खान ने बताया कि घटना की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और जांच शुरू कर दी। सीसीटीवी कैमरे में कैद तीनों महिलाओं ने चेहरे पर मास्क लगा रखा था। ताकि उनकी पहचान न हो पाए। पुलिस ने प्रारंभिक जांच में इस घटना में महाराष्ट्र गिरोह के हाथ होने की आशंका जताई है, क्योंकि तीनों मराठी में बातचीत कर रही थीं। ज्वेलर्स के प्रबंधक खपराभट्ठी, आमापारा निवासी धीरज कुमार झा की शिकायत पर कोतवाली पुलिस चोरी का केस दर्ज कर जांच की जा रही है।

दुकान से निकलने के बाद तीनों महिलाएं ई-रिक्शा में बैठकर निकली। सीसीटीवी फूटेज के आधार पर पुलिस ने ई-रिक्शा की तलाश कर ली। पूछताछ में ई-रिक्शा संचालक ने बताया कि तीनों महिलाएं उसने तेलघानी नाका के पास छोड़ा। फिर महिलाएं ब्रिज को पैदल पार कर उस पार चली गई। पुलिस उस इलाके में खोजबीन कर रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *