टीवी और फिल्म इंडस्ट्री में अपनी अदाकारी से लोगों का दिल जीतने वाले एक्टर आशीष रॉय का लंबी बीमारी के चलते निधन

टीवी और फिल्म इंडस्ट्री में अपनी अदाकारी से लोगों का दिल जीतने वाले एक्टर आशीष रॉय का लंबी बिमारी के चलते आज निधन हो गया. उनकी दोनों किडनी खराब थीं. वह पिछले तीन साल से डायलिसिस पर चल रहे थे. उन्होंने रात को लगभग 3.45 बजे दम तोड़ा. बीमारी की वजह से वह लंबे वक्त से काम नहीं कर रहे थे. जिसकी वजह से उनके आर्थिक हालात ठीक नहीं थे.

लॉकडाउन के दौरान उनकी शारीरिक और आर्थिक हालत और बिगड़ गई. आशीष ने इंडस्ट्री के लोगों से मदद की गुहार लगाई थी. आर्थिक मदद मिलने के बाद आशीष रॉय इलाज कराकर 22 नवंबर को अपने घर लौटे थे. प्राप्त जानकारी के मुताबिक वह हफ्त में तीन दिन डायलिसिस के लिए अस्पताल जाते थे.

वॉयस ओवर आर्टिस्ट के तौर भी किया काम

आशीष रॉय टीवी और फिल्म एक्टर होने के साथ-साथ थियेटर और वॉयस ओवर आर्टिस्ट का काम भी करते थे. उन्हें लिखने का भी शौक था. प्राप्त जानकारी के मुताबिक आशीष को इस साल जनवरी में माइल्ड स्ट्रोक भी आया था, जिसके ईलाज के लिए उन्होंने अपनी सारी सेविंग्स लगा दी थी और बाद में उनके पास इलाज के पैसे नहीं बचे थे.

कई हॉलीवुड फिल्मों की हिंदी डब में दी आवाज

आशीष एक उम्दा अभिनेता होने‌ के साथ साथ एक जाने-माने वॉयस ओवर आर्टिस्ट भी थे और उन्होंने कई हिंदी और हॉलीवुड फिल्मों के लिए डबिंग कर खूब नाम कमाया था. उन्होंने‌ ‘सुपरमैन रिटर्न्स’, ‘द डार्क नाइट’, ‘गार्जियन ऑफ द गैलेक्सी’, ‘द लेजेंड ऑफ टार्जन’ और ‘जोकर’ जैसी कई डब्ड हॉलीवुड फिल्मों के प्रमुख किरादारों के लिए अपनी आवाज दी. इनके अलावा, उन्हें कई हॉलीवुड फिल्मों को भाषांतरित करने‌ का भी श्रेय जाता है.

इन सीरियल्स में किया काम

आशीष ने कई बॉलीवुड फिल्मों में चरित्र भूमिकाएं निभाने‌ के अलावा ‘ब्योमकेश बख्शी’, ‘बनेगी अपनी बात’, ‘यस सर’, ‘बा बहू और बेबी’, ‘ससुराल सिमर का’, ‘एक रिश्ता साझेदारी का’, ‘कुछ रंग ऐसे भी’, ‘आरंभ’ जैसे सीरियल्स में भी काम किया था.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *