सचिन, गांगुली, रोनाल्डो और मेसी ने जताया शोक

क्रिकेट लीजेंड भारत के सचिन तेंदुलकर, भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के अध्यक्ष सौरभ गांगुली, पुर्तगाल के महान फुटबॉलर क्रिस्टियानो रोनाल्डो और अर्जेंटीना के दिग्गज फुटबॉलर लियोनल मैसी ने फुटबॉल इतिहास के महानतम खिलाड़ियों में से एक अर्जेंटीना के डिएगो माराडोना के निधन पर गहरा शोक व्यक्त किया है।
तेंदुलकर ने भी ट्वीट कर अर्जेंटीना में भगवान का दर्जा रखने वाले डिएगो माराडोना को श्रद्धांजलि दी। उन्होंने कहा, “फुटबॉल और खेल जगत ने आज अपना एक महान खिलाड़ी खो दिया। आप हमेशा याद किए जाएंगे।”
गांगुली ने ट्वीट कर माराडोना को याद किया। उन्होंने ट्वीट किया, “मेरा हीरो अब नहीं रहा। मेरा जीनियस अब हमारे बीच नहीं है। मैं केवल आपके लिए ही फुटबॉल देखा करता था।”
रोनाल्डो ने ट्वीट कर माराडोना को अद्वितीय जादूगर बताया। उन्होंने ट्वीट किया, “आज मैं अपने एक दोस्त को अलविदा कह रहा हूं। आप हमें जल्दी छोड़कर चले गए, लेकिन आप अपने पीछे असीमित विरासत छोड़ गए हैं। आपकी कमी को पूरा नहीं किया जा सकेगा। आपको कभी नहीं भूल पाएंगे।”
डिएगो माराडोना को उनके हमवतन और मैसी ने भी उन्हें श्रद्धांजलि दी है। मेसी ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट से कुछ तस्वीरें साझा की है। उन्होंने तस्वीर साझा करते हुए लिखा,“अर्जेटीना के सभी लोगों और फुटबाल के लिए बहुत ही दुखद: दिन। वह हमें छोड़कर चले गए लेकिन वह ज्यादा दूर नहीं जा सकते क्योंकि माराडोना अमर हैं। मैं उस महान इंसान के साथ बिताए गए सभी अच्छे पलों को याद करते हुए उनके परिजनों के साथ अपनी संवेदना व्यक्त करता हूं।”
भारत के पूर्व क्रिकेटर सुरेश रैना ने माराडोना के निधन को बहुत बड़ा नुकसान बताया। उन्होंने ट्वीट किया, “यह एक अपूरणीय क्षति है। हमारे बचपन का स्टार, जिन्होंने हमें खुशी और जश्न मनाने के कई मौके दिए। आप हमारे दिल और यादों में हमेशा रहेंगे।”
अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने भी ट्वीट कर माराडोना को श्रद्धांजलि दी। आईसीसी ने लिखा, “खेल जगत में बहुत कम ही ऐसे लोग हैं, जो यह कह सकें कि उन्होंने एक पीढ़ी को प्रेरित किया है। लेकिन महान खिलाड़ी कई पीढ़ियों को प्रेरित करते हैं।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *