एशिया आर्ट फेस्टिवल के निदेशक ईशान भल्ला ने CM भूपेश बघेल से की मुलाकात

 

रायपुर। एशिया आर्ट फेस्टिवल के निर्देशक ईशान भल्ला ने छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से रायपुर में मुलाकात की। एशिया आर्ट फेस्टिवल का आयोजन भारत के कलाकारों को एक सार्थक और वैश्विक मंच प्रदान करने के लिए शुरू किया गया है। इस कार्यक्रम का आयोजन मार्च के महीने में कराने की तैयारी पर प्लानिंग की जा रही है। यह कला,शिल्प,रंगमंच,नृत्य,संगीत जैसे और अन्य रचनात्मक क्षेत्रों में करने की पहल की जा रही है।

एशिया आर्ट फेस्टिवल हमारी बहुमूल्य विरासत को संरक्षित करने और उभरते कलाकारों को एक बड़ा मंच प्रदान कर प्रोत्साहित करने का एक प्रयास है। एएएफ का उद्देश्य भारतीय कपड़ा क्षेत्र के कलाकारों, शिल्पकारों, कारीगरों को सशक्त बनाना और निर्माता और खरीदार के बीच की खाई को पाटने की दिशा में काम करना और भारत में बने उत्पाद के इस्तेमाल को लेकर गर्व की भावना पैदा करना है, जिससे भारतीय कला और शिल्प उद्योग को बढ़ावा मिल सके जो कि कोविड-19 महामारी से बुरी तरह प्रभावित हुआ है।

भारतीय कला और कलाकारों को आगे बढ़ाने के अलावा, यह महोत्सव भारत में कला के व्यवसाय को आगे बढ़ाने और विविध पृष्ठभूमि के कलाकारों के लिए एक वैश्विक मंच बनाने के मिशन के साथ संचालित होता है। इसका उद्देश्य सरकारी योजनाओं, प्रयोजन और प्रत्यक्ष निवेश जैसे संसाधनों को जुटाकर कला की शिक्षा के बारे में जागरूकता पैदा करना और सार्वजनिक भागीदारी बढ़ाना है।

एशिया आर्ट फेस्टिवल का उद्देश्य भारतीय कपड़ा क्षेत्र के कलाकारों ,शिल्पकारों, कारीगरों को सशक्त बनाना है। भरतीय कला और कलाकारों को आगे बढ़ने के अलावा,यह मोहत्सव भारत मे कला के व्यवसाय को आगे बढ़ाने और विविध पृष्टभूमि के कलाकारों के लिए अच्छा मंच बनाना भी है। इसका उद्देश्य सरकारी योजनाओं, परियोज और प्रत्यक्ष निवेश जैसे संसाधनों को जुटाकर कला की शिक्षा के बारे में जागरूकता पैदा करना और सार्वजनिक भागीदारी बढ़ाना है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

spot_imgspot_img
spot_img

Hot Topics

Related Articles