कोविड वैक्सीनेशन के दूसरे चरण में 65 फीसदी टीकाकरण

लखनऊ। उत्तर प्रदेश कोविड वैक्सीनेशन के दूसरे चरण में शुक्रवार को लक्ष्य के सापेक्ष करीब 65 फीसदी वारियर्स का टीकाकरण किया जा सका।
अधिकृत सूत्रों ने बताया कि वैक्सीनेशन के दूसरे चरण में एक लाख 55 हजार 311 लोगों का टीकाकरण किया जाना था जिसके सापेक्ष एक लाख 676 को कोरोना वैक्सीन लगायी जा सकी जो लक्ष्य का 64.82 फीसदी था। सबसे अधिक 97.61 फीसदी वैक्सीनेशन बलरामपुर में हुआ जबकि सिद्धार्थनगर में 95.61 और श्रावस्ती एवं श्रावस्ती में करीब 95-95 प्रतिशत स्वास्थ्य कर्मियों का टीकाकरण किया गया।
उन्होने बताया कि वैक्सीनेशन की प्रक्रिया में कोविडशील्ड और कोवैक्सीन का इस्तेमाल किया गया। आज टीकाकरण कराने वालों को दूसरी खुराक 19 फरवरी को दी जायेगी जबकि वैक्सीन का अगला चरण 28 जनवरी को संपन्न होगा। अब हर गुरूवार और शुक्रवार को केन्द्र सरकार की गाइडलाइन के अनुसार क्रमवार कोरोना टीकाकरण का कार्यक्रम सम्पन्न किया जायेगा।
सूत्रों ने बताया कि कुल 1535 बूथों में संपन्न वैक्सीनेशन के इस चरण में इटावा में सबसे कम 39 फीसदी लोगो को कोरोना का टीका लगा जबकि शाहजहांपुर में 43 फीसदी और आगरा में 52 फीसद कोरोना वारियर्स को कोरोना की टीका लगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *